December 13, 2019

jio recharge offers – 100% cashback,speed,free data

   jio ने इस ऑफर को बडाया

Jio cashback offer last date: Reliance Jio ने अपने ‘मोर देन 100 पर्सेंट कैशबैक’ ऑफर की तारीख को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। इससे पहले Jio cashback offer की अंतिम तारीख 15 मार्च थी। Reliance Jio ने एक मार्च को इस ऑफर की डेट को 15 मार्च तक बढ़ा दिया था। अब Jio cashback offer को 31 मार्च, 19 तक बढ़ा दिया गया है। Jio की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर इस ऑफर की जानकारी दी गई है।

Reliance Jio

Reliance Jio के इस कैशबैक ऑफर में ग्राहकों को 700 रुपये तक का कैशबैक का फायदा उठाने का मौका मिल रहा है। जियो कैशबैक ऑफर में जो जियो यूजर 398 या फिर इससे अधिक का रिचार्ज कराता है, उसे 400 रुपये के वाउचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा 300 रुपये का कैशबैक वॉलेट में दिया जाएगा।
जियो कैशबैक ऑफर के तहत जो वाउचर जियो यूजर्स को दिए जाएंगे, उसके एक वाचउर की कीमत 50 रुपये होगी। इस तरह के आठ वाचउर जियो यूजर्स को मिलेंगे। इस तरह से इसकी कुल कीमत 400 रुपये हो जाएगी। जियो यूजर्स इन वाचउर का लाभ अगले रिचार्ज पर myjio एप के जरिए से रिचार्ज करा के उठा सकते हैं। अगली स्लाइड में जानिए, किन वॉलेट्स में मिल रहा है जियो कैशबैक ऑफर का कैशबैक.

यांह आपको ज्यादा cashback मिलेगा

जियो कैशबैक ऑफर के अनुसार, जिन वॉलेट्स पर इस ऑफर का फायदा मिल रहा है, उनमें मोबीक्विक, पेटीएम, अमेजन पे, फ्री रिचार्ज, फोन पे आदि शामिल हैं। मोबीक्विक पर सबसे अधिक 300 रुपये तक का कैशबैक मिल रहा है। वहीं, पेटीएम पर 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

network speed


जिओ 22.3 एमबीपीएस की सर्वाधिक औसत डाउनलोड स्पीड के साथ अगस्त महीने में 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अव्वल रहा जबकि इस माह में अपलोड स्पीड के मामले में आइडिया सेल्यूलर पहले स्थान पर रहा।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, ‘माई स्पीड पोर्टल पर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी आंकड़ों में कहा गया है कि 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो की राष्ट्रीय औसत गति उसके प्रमुख प्रतिद्वंद्वी एयरटेल के 10 मेगाबाइट प्रति सेकेंड की तुलना में दो गुनी से भी अधिक रही।
idea आइडिया 4जी नेटवर्क की डाउनलोड गति जुलाई और अगस्त के महीने में 6.2 एमबीपीएस बनी रही। हालांकि वोडाफोन की गति में मामूली सुधार देखने के मिला है। कंपनी की डाउनलोड स्पीड जुलाई में 6.4 एमबीपीएस रही थी, जो अगस्त में बढ़कर 6.7 एमबीपीएस हो गयी।

दोनों कंपनियों ने अगस्त के आखिर में विलय प्रक्रिया पूरी होने की घोषणा की थी। वहीं 4जी अपलोड स्पीड के मामले में 5.9 एमबीपीएस के साथ आइडिया शीर्ष पर बनी हुई है।

किसी भी वीडियो को प्ले करने, ऑनलाइन गाना सुनने, इंटरनेट सर्फिंग और ईमेल के इस्तेमाल में इंटरनेट डाउनलोड स्पीड बहुत महत्व रखता है। वहीं फोटो, वीडियो और दस्तावेजों को ईमेल या सोशल मीडिया एप से साझा करने के लिए अपलोड गति का अच्छा होना जरूरी होता है। अगस्त में वोडाफोन की अपलोड स्पीड 5.1, रिलायंस जियो की 4.9 और एयरटेल की 4.4 एमबीपीएस रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *